youtube se paisa kaise kamaye

यूट्यूब से ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए क्लिक करे

How to make money on YouTube

यूट्यूब से ऑनलाइन पैसा कामना आसन नहीं है, लेकिन यदी आप अपने यूट्यूब चैनल को सही तरह से मैनेज करते हैं और आप अच्छे कंटेंट यूट्यूब पर अपलोड करते हैं तो आप ऑनलाइन पैसा यूट्यूब से कमा सकते हैं। यहां कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे आप यूट्यूब से पैसा कम सकते हैं:

youtube se paisa kaise kamaye
youtube se paise kaise kamaye ,How to make money on YouTube

ऑनलाइन पैसा कमाने का 7 आसान तरीका clik here

गूगल ऐडसेंस से पैसे कमाए: गूगल ऐडसेंस एक ऑनलाइन विज्ञापन प्लेटफॉर्म है जो यूट्यूब पर विडियो बनाने वाले को पैसा देता है जिसके लिए यूट्यूब चैनेल को गूगल ऐडसेंस से मोनेटाइज करना होता है जब आपको गूगल ऐडसेंस से परचार दिखने के लिए आपको अनो मति मिलती है तब आपको youtube से पैसा मिलना स्टार्ट हो जाता है ।

स्पॉन्सरशिप से पैसे कमाए: जब आपका यूट्यूब चैनल पॉपुलर हो जाता है तो आप स्पॉन्सरशिप को अप्रोच कर सकते हैं। स्पॉन्सरशिप का मतलब होता है कि किसी कंपनी या ब्रांड के लिए प्रमोशन करना। इसके लिए आपको उनके प्रोडक्ट या सर्विस के बारे में एक वीडियो बनाना होगा और उसमें इस्तेमाल करने के फायदे के बारे में बताना होगा। बदले में, आपको उनसे पैसे मिलेंगे।

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए: एफिलिएट मार्केटिंग में आप किसी कंपनी के प्रोडक्ट का प्रमोशन करते हैं और जब कोई आपके लिंक से उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको उसका कमीशन मिलता है। आप ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील जैसे वेबसाइट्स के एफिलिएट प्रोग्राम से जुड सकते हैं और अपने दर्शकों के लिए उनके प्रोडक्ट्स का प्रमोशन कर सकते हैं।

सुपर चैट से पैसे कमाए: सुपर चैट का इस्तेमाल लाइव स्ट्रीमिंग के लिए किया जाता है। जब आप लाइव स्ट्रीमिंग करते हैं और कोई यूजर आपके कंटेंट को लाइक करता है तो वो आपको डोनेशन कर सकता है। इसके लिए YouTube सुपर चैट का फीचर प्रदान करता है।

उम्मीद है की आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा ऐसे ही और आर्टिकल के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करके निचे देख सकते है

ऐसे ही और आर्टिकल के लिए इस लिंक पर क्लिक करे click here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *